7th pay commission DA Hike (latest update): केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने कर दिया DA मे 3% का इज़ाफ़ा

अगर आप हिमाचल प्रदेश के सरकारी कर्मचारी हैं और सरकार की तरफ से होने वाले वेतन में इज़ाफ़े के लिए इंतज़ार कर रहे थे तो आपको बधाई हो आपका इंतज़ार हुआ खत्म. राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के वेतन में तीन प्रतिशत का महंगाई भत्ता बढ़ा देने का ऐलान किया है. अब जल्द इस वेतन में कर्मचारियों को 3 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जायेगा.  

प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा की गयी इस घोषणा से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों को केवल 28 फीसदी ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा था, लेकिन अब मुख्यमंत्री द्वारा इस बड़ी योजना का ऐलान करने के बाद 31 फीसदी बढ़ जायेगा. इस महंगाई भत्ते में तीन फीसदी का ऐलान होने के बाद राज्य सरकार खजाने पर सीधे सीधे पांच सौ करोड़ रुपये का खर्चा बढ़ जायेगा.

7th pay commission DA Hike (latest update): केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार ने कर दिया DA मे 3% का इज़ाफ़ा

इतना ही नहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा और भी कई योजनाओं की घोषणा की गयी है. जिसमें पेंशनर्स, पुलिसकर्मी  और इसके अलावा भी बिजली उपभोक्ताओं को मुफ्त बिजली दी जाने की घोषणा की गयी है. साथ ही घरेलू उपभोक्ताओं को सरकार द्वारा 60 यूनिट तक की बिजली मुफ्त देने का ऐलान किया गया. साथ ही जो लोग 125 यूनिट की खपत करेंगे उस पर अब से एक प्रति यूनिट का शुल्क देना होगा.

Also Read:-

Central Government Employees Salary Increase

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *