Central Employees Salary Increase – केंद्रीय कर्मचारियों में बढ़ा उत्साह, बढ़ने जा रहा 3% महंगाई भत्ता

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी ही खुशखबरी है इस नए साल पर बढ़ाया जा रहा है वेतन में 3 % महंगाई भत्ता. अब कर्मचारियों में इस दौरान काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. सरकार द्वारा 7th pay commission को लेकर इस बात की बड़ी घोषणा की जाने वाली है. अगर कर्मचारियों के वेतन में  7th pay commission के अंतर्गत बढ़ोत्तरी की गयी तो आने वाली सैलरी में कर्मचरियों को इज़ाफ़ा देखने मिलेगा.  

चिल्डर्न एजुकेशन अलाउंस का भी मिलेगा लाभ – 

इस साल जनवरी 2022 नए साल के खास अवसर पर सेंट्रल के कर्मचारियों को DA  DR का फायदा मिल गया है. और तो और अब कर्मचारी चिल्डर्न एजुकेशन अलाउंस का भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. 7th pay commission के अंतर्गत हर महीने केंद्रीय कर्मचारी को यदि उनके कोई बच्चे होते हैं तो उन्हें 2250 चिल्डर्न एजुकेशन अलाउंस प्रदान किया जायेगा.

Central Employees Salary Increase - केंद्रीय कर्मचारियों में बढ़ा उत्साह, बढ़ने जा रहा 3% महंगाई भत्ता

बढ़ाया जा सकता है 3 % महंगाई भत्ता-

इस घोषणा के बाद  सैलरी में 3 % महंगाई भत्ते को बढ़ाया जा रहा है. अगर ठीक ऐसा ही हुआ तो इसके हिसाब से कर्मचारियों की सैलरी में 21 हजार का इज़ाफ़ा होगा. वही इस फैक्टर के बढ़ जाने से कम से कम  8000 रुपये की बढ़ोत्तरी की जाएगी.

पीएम मोदी कर्मचारियों के हित में यह फैसला ले सकते हैं.  बता दें कि यूपी में होने जा रहें हैं आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव 2022 जिससे पहले ही शायद पीएम मोदी यह एक अहम् फैसला ले सकते हैं. इसी कड़ी  में सीएम योगी ने भी अपने राज्य के कर्मचारियों के लिए कई हित में बड़े कार्य किए हैं.

ऐसे ही सरकारी योजना से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए इस पोर्टल पर बने रहें. 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *