भारतीय डाक में निकली भर्ती, 8700 पद के लिए आवेदन शुरू

डाक विभाग में काम करने के इच्छुक लोगों के लिए काफी काम करने की खबर है, डाक विभाग की तरफ से नौकरी के लिए भर्ती निकाली गई हैं. डाक विभाग की तरफ से 8700 पदों पर भर्ती का नोटीफिकेशन जारी किया गया है.

भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारियां

भाारतीय डाक विभाग द्वारा 8700 पदों पर नियुक्तियों का नोटिफीकेशन जारी किया गया है, इन भर्तियों में Postman Shorting Assistant , Postal Assistant , MTS , Peon पद शामिल किये गये हैं, इन भर्तियों पर अभ्यर्थी आवेदन भर सकते हैं.

भारतीय डाक में निकली भर्तीयों से जुड़ी जरूरी तारीख:

इंडियन पोस्ट ने 8700 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने की शुरुआत 14 मार्च 2022 को शुरू की गई थी, आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 अक्टूबर 2022 है. अभी विभाग द्वारा फीस जमा करने की अंतिम तारीख का ऐलान नहीं किया है इसके अलावा परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड को लेकर भी कोई अपडेट नहीं दिया गया है.

भारतीय पोस्ट द्वारा Postman Shorting Assistant , Postal Assistant , MTS , Peon पदों पर भर्तियां निकाली है जिसके लिए एप्लीकेशन फॉर्म फीस की बात की जाय तो सामान्य जाति, ओबीसी,एसटी,एससी की महिला आवेदकों के लिए फॉर्म की कोई फीस नहीं है यह बिल्कुल फ्री है साथ ही दिव्यांगों के लिए भी कोई शुल्क नहीं रखा गया है.

भारतीय डाक में निकली भर्ती, 8700 पद के लिए आवेदन शुरू

भारतीय डाक द्नारा निकाली गई इन भर्तियों के लिए आयु सीमा का निर्धारण किया गया है, जारी किये गए नोटिफीकेशन के अनुसार आवेदक की न्यनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल हो. वहीं शैक्षिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण किया होना अनिवार्य है. इसके लिए अधिकतम योग्यता ग्रेजुएश, पीजी, मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से होना जरूरी है.

डाक विभाग में काम करने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यह अच्छा अवसर है, डाक विभाग की तरफ से निकाली गई 8700 पदों के लिए है जिसमें तमाम तरह के पद शामिल है, नौकरी के आवेदन के लिए अभ्यर्थियों लंबा वक्त मिला है, भारतीय डाक विभाग की तरफ से इस नोटिफिकेशन में तमाम महत्वपूर्ण जानकारी साझा की गई है, इच्छुक अभ्यर्थी इसमें बिना देरी करे आवेदन कर सकते हैं.

भारतीय पोस्ट द्वारा Postman Shorting Assistant , Postal Assistant , MTS , Peon पदों पर भर्तियां निकाली है 10वीं 12वीं किये हुए व्यक्ति के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर दिया गया है. भारतीय डाक विभाग की तरफ से निकाली गई 8700 भर्तियों की प्रक्रिया लगातार 14 मार्च से शुरू की जा चुकी है, जो भी आवेदक इच्छुक हो वो बिना देरी किये इन पदों पर आवेदन कर दें.

विभाग द्नारा भर्ती परीक्षा की तारीख और फीस भरने की आखिरी तारीख का भी ऐलान जल्द करेगा, गौरतलब है कि भारतीय विभाग ने अभी तक इस भर्ती से जुड़ा कोई नया अपडेट जारी नहीं किया है, भारतीय डाक विभाग बहुत जल्द इससे संबंधित कोई बड़ी खबर दे सकता है और भर्ती परीक्षा, रिजल्ट और नियुक्ति की जानकारी साझा कर सकता है

Official websiteVisit Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *