LIC Jeevan Umang Policy 2022 -सिर्फ 1300 के प्रीमियम में मिलेंगे 27 लाख रुपये औऱ वो कैसे आइये हम आपको बताते हैं

जैसा की आप सभी जानते है कि एलआईसी अर्थात् भारत जीवन बीमा कंपनी अपने सभी ग्राहकों के लिए कोई ना कोई योजनाएं लेकर ही आती है , जिसके द्वारा हम इन सभी पॉलिसी के माध्यम से दी जाने वाली सभी सुविधाओं का आसानी से उपयोग करके इस योजना का लाभ उठा सकते हैं और साथ ही इस योजना का लाभ भी उठा सकते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की भारत जीवन बीमा कंपनी की इस पॉलिसी से आपको हर महीने 1302 रुपये का भुगतान करने पर लगभग 27 लाख रुपये का लाभ आसानी से उठा सकते हैं और साथ ही इस पॉलिसी के माध्यम से लाइफ कवर के साथ – साथ पॉलिसी के मच्योर होने पर राशि का फायदा भी आपको कंपनी की तरफ से दिया जायेगा. 

LIC Jeevan Umang Policy 2022

LIC Jeevan Umang Policy के लिए आपकी आयू 90 दिन से लेकर 55 साल तक के बीच होनी चाहिए और इस पॉलिसी का लाभ सिर्फ इस आयू के लोग ही उठा सकते हैं. आपको बता दें की इस पॉलिसी के तहत आप  लाइफ कवर के साथ-साथ मैच्योरिटी पर एक मुश्त राशि का लाभ भी आसानी से उठा सकते हैं इसके साथ  ही आपके खाते में मैच्योरिटी के बाद हर साल फिक्स्ड इनकम भी आयेगी.

बता दें की कि एलआईसी अर्थात् भारत जीवन बीमा कंपनी की इस पॉलिसी के अंतर्गत यदि किसी पॉलिसी धारक की अगर मृत्यू हो जाती है तो उस घर के सदस्य या फिर उस व्यक्ति के द्वारा बनाये गये नॉमिनी को एकमुश्त राशि का लाभ दिया जायेगा. वहीं इस योजना की एक विशेष बात तो ये है की ये पॉलिसी आपको 100 साल का एक सिक्योर कवरेज भी प्रदान कराती है. 

जीवन उमंग पॉलिसी योजना के तहत इसकी चार तरह की शर्ते हैं- जैसे की पॉलिसी की कम से कम उम्र और ज्यादा से ज्यादा उम्र पॉलिसी की अवधि से निर्धारित भी होती है. जिसमें 15 साल से 30 साल के बीच होनी चाहिए. 

LIC Jeevan Umang Policy 2022 -सिर्फ 1300 के प्रीमियम में मिलेंगे 27 लाख रुपये औऱ वो कैसे आइये हम आपको बताते हैं

एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी के माध्यम से आपको हर महीने 1302 रुपये का प्रीमियम भी प्रदान करते है और ये  एक साल में 15,298 रुपये भी होती है. यदि आपकी ये पाॉलिसी 30 साल तक चलती है तो इसकी राशि बढ़कर लगभग 4.58 लाख हो जायेगी.

इसके साथ ही आपको इस बात की जानकारी भी दे दें की  भारत जीवन बीमा कंपनी  आपके लगातार निवेश करने के 31वें साल से आपको हर वर्ष 40 हजार रुपये का रिटर्न भी कंपनी की तरफ से मिलेगा. यदि इसके साथ आप 31 वर्ष से लेकर 100 वर्ष तक साल में 40 हजार रुपये का रिर्टन कंपनी की तरफ से लेते है तो आपको लगभग 27 से ज्यादा रुपये मिलेंगे. 

एलआईसी जीवन उमंग पॉलिसी के अंतर्गत यदि आपका निवेशक आकस्मिक मृत्यु हो जाती है या फिर  विकलांगता जैसे किसी मामले में आपको डरने की जरुरत नहीं है इस मामले में भी  आपको टर्म राइडर बेनिफिट का फायदा मिलेगा और आप इस योजना के माध्यम से इस  टर्म राइडर बेनिफिट का पूरा फायदा भी आसानी से उठा सकते हैं.

Official Websitehttps://licindia.in/

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *