Lucknow Supergiants Team Players List 2022: जानिये क्या है लखनऊ सुपरजायंट्स टीम खिलाड़ियों की  लिस्ट

लखनऊ सुपरजायंट्स टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी गई है और साथ ही लखनऊ – अहमदाबाद की टीमों के लिए रिटेन किए गए तीन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा कर गई है. बता दें की आईपीएल ऑक्शन 2022 के लिए 18 खिलाड़ियों के नामों को चुना गया है. आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स में लोगों के नाम LSG के अलग-अलग सोशल मीडिया पर इस समय काफी चलन पर है. 

जानकारी के लिए बता दें की अब सभी लोग इस समय का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे की लखनऊ सुपरजायंट फ्रेंचाइजी अपनी टीम के लोगों का नाम कब सभी को बताएंगे. वहीं गौरतलब है कि IPL T20 2022 के लिए ऑफिशियल खबर बहार हो चुकी है. इसके साथ ही क्रिकेट के फैन्स के लिए इन खिलाड़ियों के नाम और कैप्टेन के नामों की पूरी लिस्ट को जानने की लोगों को जरुरत है.

जानिये क्या है लखनऊ सुपरजायंट्स टीम खिलाड़ियों की  लिस्ट 

टीम लखनऊ सुपरजायंट्स के रिटेन किए गए खिलाड़ियों के नाम केएल राहुल, रवि बिश्नोई, मार्कस स्टोइनिस हैं . जहां इस खबर के अनुसार केएल राहुल टीम  के लीडर रहेंगे और साथ ही टीम के कप्तान भी रहेंगे . वहीं अगर टीम को RSPG के समूह की बात करें तो इस समूह ने टीम को 52 करोड़ की कीमत के अनुरुप खरिदा.

वहीं फाइनल लिस्ट की यदि बात की जाये तो लखनऊ सुपरजायंट्स ने पहले ही अपने खिलाड़ियों की घोषणा कर चुकी है. जानकारी के अनुसार इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में  लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम मैच में हिस्सा लेगी. 

Lucknow Supergiants Team Players List 2022: जानिये क्या है लखनऊ सुपरजायंट्स टीम खिलाड़ियों की  लिस्ट

खिलाड़ियों पर कितने रुपये की लगी बोली

बता दें की लखनऊ सुपरजायंट्स ने आईपीएल नीलामी 2022 के दौरान अपने 18 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई थी. जहां खिलाड़ियों की 58 करोड़ रुपये की LSG ने IPL T20 नीलामी की गई थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार  लखनऊ सुपरजायंट्स ने सबसे ज्यादा बोली केएल राहुल की 17 करोड़ रुपये की लगाई गई थी और इसके बाद मार्क वुड की बोली 10 करोड़ रुपये व मार्कस स्टोइनिस की 9.2 करोड़ बोली लगाई गई हैं. वहीं इस बार लखनऊ सुपरजायंट इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पर्पल रंग की जर्सी में क्रिकेट खेला जायेगा. अभी की अपडेट के बारे में बात की जाये तो अभी कोलकाता नाइट राइडर्स ने भी पर्पल और गोल्ड रंग की जर्सी का चुनाव किया है. 

वहीं इस इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में लखनऊ सुपरजायंट अपने खिलाड़ियों के नामों के साथ इस मैच में हिस्सा लेगा और साथ ही इस बात की जानकारी लखनऊ सुपरजायंट ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर ट्विटर के माध्यम से दी है. वहीं इससे पहले लखनऊ सुपरजायंट ने इस बात का हिंट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम के माध्यम से अपने खिलाड़ियों के नामों का हिंट पहले ही दे दिया था. 

इसके साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग की बात करें तो मार्च के पहले हफ्ते में और अप्रैल 2022 के लास्ट वीक तक के दो महीने तक दो टीमें लखनऊ और अहमदाबाद के साथ मैच का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान लखनऊ फ्रैंचाइज़ी ने अपना बयान देते हुए कहा की आईपीएल टीमों की तुलना में अन्य टीमें जरुरी होनी चाहिए. इस टीम ने अपने फैन्स के लिए अच्छे खिलाड़ियों के नामों की घोषणा के लिए अधिकृत एजेंसी की नियुक्ति की गई है.

लखनऊ फ्रैंचाइज़ी  आईपीएल टी20 में पर्पल जर्सी को पहन कर मैच खेल सकती है. अभी की बात की जाये तो 12 और 13 फरवरी 2022 को हुई है औऱ टोटल 590 खिलाड़ियों के नीचे हथौड़ा चलाकर कई टीमों को भी खिलाड़ियों के नामों को बरकरार रखा गया है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *